• Wed. Jun 19th, 2024

Bihar News: विद्युत् कटौती के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग, दो की मृत्यु।

ByRaushan Yadav

Jul 27, 2023
लाठी-डंडा, ईंट और पत्थर... कटिहार में क्यों चली गोली, बिहार पुलिस ने सबकुछ बताया

लाठी-डंडा, ईंट और पत्थर… कटिहार में क्यों चली गोली, बिहार पुलिस ने सबकुछ बताया

Katihar Firing News:
बुधवार को बिहार के कटिहार जिले के बरसौली में बिजली की मांग को लेकर काफी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और जमकर हंगामा किया. कथित तौर पर दफ्तरों में तोड़फोड़ भी की गई. पुलिस के साथ झड़प के दौरान एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

 

कटिहार:

बिहार के बारसोई जिले में बिजली की समस्या को लेकर प्रदर्शन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया. पुलिस ने आंदोलनकारी भीड़ पर गोलियां चला दीं, जिससे एक युवक की मौत हो गई और दो अन्य प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के अनुसार बुधवार को बिजली समस्या के विरोध में आक्रोशित भीड़ अनुमंडल मुख्यालय स्थित बिजली विभाग कार्यालय के समक्ष जमा हो गयी. विरोध के दौरान भीड़ अनियंत्रित हो गई और तोड़फोड़ करने लगी, जिससे कार्यालय परिसर में अशांति फैल गई.

जैसे ही पुलिस ने हस्तक्षेप करने और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, उन्हें पथराव और आक्रामकता का सामना करना पड़ा। स्थिति बिगड़ गई, जिसके कारण पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने और बिजली विभाग के कर्मचारियों और खुद को बचाने के लिए सीमित बल का उपयोग करना पड़ा। दुर्भाग्य से, तीव्र आंदोलन के बीच, एक व्यक्ति की जान चली गई, और दो अन्य के घायल होने की सूचना मिली।

पुलिस मुख्यालय ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा कि हिंसा दुर्भावनापूर्ण इरादों वाले तत्वों द्वारा की गई थी, जिन्होंने विरोध प्रदर्शन में घुसपैठ की थी। साथ ही घटना के दौरान करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी और बिजली विभाग के कर्मचारी घायल हो गये. जख्मी लोगों का इलाज बारसोई के अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है.

घटनास्थल पर कटिहार के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे, जो घटना की गहन जांच कर रहे हैं. घटना के संबंध में पुलिस द्वारा प्रारंभिक कार्रवाई की जा रही है.

घटना के बाद स्थिति पर काबू पा लिया गया है. हालाँकि, ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने बिना कोई चेतावनी दिए गोलीबारी की या लाठीचार्ज किया, जिससे ग्रामीणों का दावा है कि इससे उन्हें नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *